ई- पेपर ऐप में फ्री शहर चुनें साइन इन

फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविश्व कप से पहले मोहम्मद शमी को लगाना पड़ा कोर्ट का चक्कर, घरेलू हिंसा मामले में मिली जमानत

विश्व कप से पहले मोहम्मद शमी को लगाना पड़ा कोर्ट का चक्कर, घरेलू हिंसा मामले में मिली जमानत

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मंगलवार को 2018 में अपनी पूर्व पत्नी हसीन जहां द्वारा दायर घरेलू हिंसा मामले में कोलकाता की एक अदालत में पेश हुए। शमी को अदालत ने जमानत दे दी है।

Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 19 Sep 2023 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मंगलवार को पत्नी प्रताड़ना मामले में मंगलवार (19 सितंबर) को जमानत मिल गई। शमी को एशिया कप से पहले इस मामले में कोर्ट ने 30 दिन के अंदर जमानत कराने के आदेश दिए थे। भारतीय विश्व कप स्क्वॉड में शामिल मोहम्मद शमी मंगलवार को कोलकाता के अलीपुर एसीजेएम कोर्ट में सशरीर उपस्थित हुए और जमानत ले ली। इस दौरान उनके भाई भी मौजूद रहे। 

पत्नी प्रताड़ना मामले में मोहम्मद शमी पहली बार कोर्ट में पेश हुए। मोहम्मद शमी मंगलवार (19 सितंबर) को कोर्ट में पेश हुए और जमानत के लिए अर्जी दी, न्यायाधीश ने याचिका स्वीकार कर ली और जमानत दे दी। मोहम्मद शमी 22 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज में एक्शन में होंगे। उसके बाद वह विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। आगामी वनडे विश्व कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाएगा।

मोहम्मद शमी हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप 2023 में भारतीय टीम का हिस्सा थे। भारत ने श्रीलंका को हराकर खिताब जीता। भारत और श्रीलंका के बीच रविवार (17 सितंबर) को फाइनल खेला गया, जिसके बाद अगले दिन भारतीय टीम श्रीलंका से वापस आई और फिर उसके अगले दिन मोहम्मद शमी कोर्ट में पेश हुए।
मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी के बीच विवाद कई सालों से चल रहा है।

बाबर आजम के साथ अनबन की खबरों पर शाहीन अफरीदी ने तोड़ी चुप्पी, आलोचकों का कर दिया मुंह बंद

2018 में मोहम्मद शमी के दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद उनका हसीन जहां से विवाद हुआ था। यह विवाद सार्वजनिक हो गया था, जब हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटो और वॉट्सअप के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए शमी पर लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था। इसके बाद हसीन जहां ने शमी पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसी के बाद से दोनों अलग रहने लगे और कोर्ट में केस चलने लगा।
 

zz link: zz